Sunday 16 September 2018

कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए किस धातु का बना कछुआ रखना लाभदायक हो सकता है


फेंगशुई में कछुए को बहुत शुभ माना जाता है। कछुए में नेगेटिव एनर्जी को खत्म करके पॉजिटिव एनर्जी बढ़ाने की अद्भुत ताकत होती है। हर धातु का संबंध किसी किसी खास चीज से होता है। यदि इसी सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए अपनी मनोकामना के अनुसार अलग-अलग दिशा में अलग-अलग धातु के बने कछुए रखे जाए तो यह घर-परिवार की सारी परेशानी खत्म कर सकता है।

इस पोस्ट में जानिए कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए किस धातु का बना कछुआ रखना लाभदायक हो सकता है। कृपया ध्यान दें कि केवल ऐसे कछुए का उपयोग करें जिसे फेंग शुई विशेषज्ञ द्वारा सक्रिय किया गया है अन्यथा यह वांछित प्रभाव नहीं देगा।

धन प्राप्ति के लिए

कछुआ धन प्राप्ति का सूचक माना गया है। यदि किसी को धन संबंधी परेशानी हो तो उसे क्रिस्टल वाला कछुआ लाना चाहिए। इसे अपने कार्यस्थल या तिजोरी में भी रख सकते हैं।

बिजनेस में तरक्की के लिए

बिजनेस या ऑफिस में लगातार हो रहे नुकसान को रोक, तरक्की के अवसर पाने के लिए मेटल का बना कछुआ रखना चाहिए। इसे दुकान-ऑफिस के अलावा अपने बेडरूम में भी रखा जा सकता है।

बीमारियों के बचने के लिए

अगर घर में आए दिन किसी किसी तरह की बीमारियां होती रहती है तो इससे बचने के लिए घर में मिट्टी का बना कछुआ रखना सबसे अच्छा माना जाता है।

संतान प्राप्ति के लिए

एक प्रकार का कछुआ जिसकी पीठ पर बच्चे कछुए भी हों, उसे संतान प्राप्ति के लिए खास माना जाता है। जिस घर में संतान ना हो या जो दंपत्ति संतान सुख से वंचित हों, उन्हें इस प्रकार का कछुआ अपने घर में रखना चाहिए।

नया व्यापार शुरू करने पर

यदि आपने नया व्यापार शुरू किया है या करना चाहते हैं तो नई दुकान में चांदी का बना कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से व्यपार को किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

आप ऊर्जाग्रस्त कछुए प्राप्त करने के लिए हमारे केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। कृपया इस पोस्ट को पसंद करें और दूसरों के साथ भी साझा करें।

आचार्य विकास कुमार मल्होत्रा
लाल किताब एस्ट्रो सेंटर (LKAC)
Lalkitabastro.com और lalkitabastrocentre.com पर जाकर फोन या व्यक्तिगत परामर्श बुक करें।

No comments:

Post a Comment